ये हैं भारत के मशहूर टी टाइम स्नैक्स

1.

ये हैं भारत के मशहूर टी टाइम स्नैक्स

2.

चाय भारतीय परिवेश का एक अभिन्न हिस्सा है. सुबह बेड टी की बात हो या शाम को नाश्ते के साथ वाली चाय की, लगभग हर भारतीय के लिए चाय बेहद अहम है. चाय के साथ अलग अलग स्नैक्स की फरमाइश भी चलती रहती है. आईए देखते हैं कि भारतीयों की पसंद के अनुसार चाय के साथ किन स्नैक्स का सेवन किया जा सकता है-

3.

भकरवड़ी पारंपरिक रूप से महाराष्ट्र और गुजरात की डिश है जिसे देश भर में पसंद किया जाता है. यह मैदा से बनती है जिसमें बेसन की एक परत होती है. स्पाइरल डिस्क के आकार की दिखने वाली भाकरवड़ी टी टाइम के लिए एक परफेक्ट स्नैक है.

4.

बेसन की सेव नमकीन को चाय के साथ काफ़ी पसंद किया जाता है. पारंपरिक रूप से यह होली पर बनाई जाती है लेकिन घर में बनी नमकीन पसंद करने वाले लोगों के लिए यह एक बेहतरीन विकल्प है. इसमें प्याज़ मिला कर खाने से स्वाद दोगुना हो जाता है.

5.

आकार में जलेबी जैसी दिखने वाली चकली बेसन, चावल और गेंहू के आटे से बनती है जिसे डीप फ्राई किया जाता है. यह गुजरात का पारंपरिक व्यंजन है. इसे मुरुक्कू या मुरुकुलु भी कहते हैं.

6.

नमकपारे भारत के उत्तरी और पूर्वी इलाकों में बड़े चाव से बनाए और खाए जाते हैं. कहीं कहीं इसे मठरी भी बोलते हैं क्योंकि यह गोल मठरी का ही एक लंबा पतला रूप है.

7.

नमकीन चिवड़ा को चाय के साथ काफ़ी पसंद किया जाता है. बिहार में इसे चूड़ा भी कहते हैं. चावल से बनने वाला पोहा ही चिवड़ा कहलाता है. इसे तेल में फ्राई करके इसमें नमक और मसाले मिला कर तैयार किया जाता है.

8.

अन्य मजेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें

9.

Click to Enter

10.