शराब छुड़ाने के लिए होगा चिप इम्प्लांट

1.

शराब छुड़ाने के लिए होगा चिप इम्प्लांट

2.

चीन में शराब की लत से परेशान एक शख्स के शरीर में एक चिप इम्प्लांट की गई है। 36 साल के इस व्यक्ति का नाम लियू है। यह सर्जरी महज पांच मिनट में कम्प्लीट हो गई।

3.

चीन में शराब की लत से परेशान एक शख्स के शरीर में एक चिप इम्प्लांट की गई है। 36 साल के इस व्यक्ति का नाम लियू है। यह सर्जरीमहज पांच मिनट में कम्प्लीट हो गई।

4.

लियू चीन का पहला ऐसा शख्स है, जिसे इस तरह का स्पेशल चिप इम्प्लांट ट्रीटमेंट दिया गया है। इसे हुनान राज्य के हाईटेक ब्रेनहॉस्पिटल में अंजाम दिया गया।

5.

इस सर्जरी के बाद अब लियू को शराब की तलब ही नहीं लगेगी। खास बात ये है कि ये एकक्लिनिकल ट्रायल था। इसको लीड करने वाले डॉक्टर का नाम हाओ वीई है।

6.

डॉक्टर हाओ UN के इंटरनेशनल नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के वाइस प्रेसिडेंट हैं और उन्होंने अपनी टीम के साथ इस अल्कोहल क्रेविंग चिप को बनाया है।

7.

इस चिप को ब्रेन में एक मामूली सर्जरी के द्वारा इम्प्लांट किया जाएगा, यानी लगाया जाएगा। इम्प्लांट के बाद चिप नेल्ट्रैक्सोन नाम का केमिकल रिलीज करेगी।

8.

इस केमिकल को शरीर सोख लेगा और ब्रेन में मौजूद टारगेट रिसेप्टर्स इसे ब्रेन फंक्शन तक पहुंचा देंगे।

9.

नेल्ट्रेक्सोन केमिकल वास्तव में एक सब्सटेंस है जो उन लोगों के इलाज में इस्तेमाल किया जाता है जो किसी तरह के नशे की लत यानी एडिक्शन से परेशान होते हैं।

10.

लाइफ & स्टाइल की औरस्टोरीज के लिए क्लिक करें