Bhai Dooj 2023: भाई-बहनों को खिलाने के लिए ये 6 ख़ास और आसान रेसिपीज़ आज़माएँ

1.

Bhai Dooj 2023: भाई-बहनों को खिलाने के लिए ये 6 ख़ास और आसान रेसिपीज़ आज़माएँ

2.

आज यानी 15 नवंबर को भाई दूज का त्योहार मनाया जा रहा है. ये भाई और बहनों के लिए बराबर खुशी का मौका है. त्योहार का मौका हो तो खानपान तो ख़ास होना ही चाहिए. अपने भाई या बहन को सप्राइज़ करने के लिए कम समय में आसानी से बनने वाली रेसिपीज़ के कुछ विकल्प जानने के लिए आगे पढ़ें-

3.

पकौड़े बनाने के लिए ख़ास पाक कला की ज़रूरत नहीं होती और स्वाद में भी इनकी कोई तुलना नहीं. सही मात्रा में नमक और मिर्च पड़ जाने से इनका स्वाद निखर कर आता है.

4.

नारियल के लड्डू बनाना बेहद आसान होता है और इसमें ज़्यादा समय भी नहीं लगता. घर पर ही नारियल कद्दूकस कर सकते हैं वर्ना बाज़ार से नारियल का बुरादा लाने से और भी समय बचेगा.

5.

शाही टुकड़ा बनाना बेहद आसान है और इसे काफ़ी कम समय में बनाया जा सकता है. इसे ब्रैड और कन्डेन्स दूध की मदद से बना सकते हैं.

6.

भेलपुरी चाट की श्रेणी में आती है. स्वाद में ये लाजवाब होती है और स्नैक के रूप में बना कर सर्व की जा सकती है. इसमें आप अलग अलग तरह की सेव मिला सकते हैं.

7.

मीठे में बनाने के लिए सेवई एक अच्छा विकल्प है. इसे बनाना आसान है और मेन कोर्स के साथ खीर के रूप में इसे सर्व किया जा सकता है.

8.

ब्रैड पिज़्ज़ा बनाना काफ़ी आसान है और इसमें समय भी नहीं लगता. इसे बनाने के लिए पिज़्ज़ा बेस की जगह ब्रैड को बेस की तरह इस्तेमाल किया जाता है.

9.

अन्य मजेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें

10.

Click to Enter